लड़कियों की चाल से जाने उनके दिल का हाल

ट्रेंडिंग वीमेन

यह दिल भी न कमाल की चीज़ है कभी भी किसी पर भी आ जाता है। फिर उसके बारे में जाने के लिए तिकड़म लगानी शुरू हो जाती है, और फिर उसे पाने के लिए। हालांकि में कोई लव गुरु नहीं हूँ मगर आपकी थोड़ी सी मदद जरुर कर सकता हूँ। अगर आपके दिल में भी कोई खुबसूरत लड़की घर कर गयी है, तो आज से ही थोड़े संजीदा होकर उसकी चाल पर गौर करना शुरू कर दीजिये। क्योंकि जनाब हसीनाओं की चाल में बहुत कुछ छुपा हुआ है।

इस दुनिया की खूबसूरती ही यही है कि यहाँ आपको हर तरह के इंसान मिलेंगे कुछ दिल के अच्छे होंगे तो कुछ स्वाभाव से ही अकडू होते हैं। अब ऐसे में आप यह कैसे पता करोगे जिस लड़की पर आपका दिल आया है वो है कैसी ? अब आपको हम इस सवाल का जवाब देने वाले हैं जिसे जानने के बाद आप लड़कियों की मात्र चाल से उनके स्वाभाव से परिचित हो जाएंगे।

अकडू चाल

via

यह वह चाल है जिसमें लड़कियां एकदम सीधी छाती चौड़ी करके अकड़ कर चला करती है, यह चाल लड़की के भरपूर आत्मविश्वास को परिलक्षित करती है। चूँकि आत्मविश्वास है तो घमंड होना लाज़मी ही है, ऐसी लड़कियां अक्सर लोगों से गुरुर से ही बातें करती है। इनका व्यव्हार दूसरों के प्रति कुछ ख़राब रहता है। ऐसी लड़कियां ज़्यादा मिलनसार नहीं होती है।

कोमल चाल

via

इस चाल को मासूम चाल भी कहा जा सकता है जिसमें लड़कियां छुईमुई की तरह चलती है। ऐसी चाल वाली लड़कियों को सोच सिमित एवं सीधी होती है। वैसे इनमें ढूंढने पर आपको बहुत ख़ासियत मिल जाएगी मगर सबसे अच्छी बात है यह सभी से अच्छे से मिलती है। इनमे बिलकुल भी घमंड नहीं होता।

झुकी हुई चाल

via

अपने पुरे शारीर का वजन आगे की तरह दे कर चलने वाली लड़कियां स्वाभाव से चिढ़चिढ़ी होती है। इन्हें अनुमन छोटी छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है। यह अकेले अधिकतर रहना ही पसंद करती है किसी से बात नहीं करती और जब करती है तब बात बात पर गुस्सा करने लग जाती है।

तेज़ चलने वाली

via

ऐसी लड़कियों को हर चीज़ में काफी जल्दी होती है, यह अपना काम काफी फुर्सत से निपटाती है। आलस्य ऐसी लड़कियों सेकोसों दूर होता है, हर काम में सबसे आगे रहती है। ऐसी लड़कियों की सोच रईस जैसी होती है जो किसी भी काम को छोटा नहीं समझते, यह सभी से प्रेमपूर्वक व्यव्हार करती है।

धीरे चलने वाली

via

धीरे-धीरे चलने वाली लड़कियां आलस्य से भरपूर होती है और इनके स्वभाव से भी आलस्य झलकता है। इन्हें बात करने का तरीका और सलीका दोनों नहीं आता और किसी भी कार्य को करने में यह आलस्य की अनुभूति करवाती है।

टेढ़ी चलने वाली

via

ऐसे चाल वाली लड़कीयों के विचार अक्सर काफी खुले होते हैं। यह स्वाभाव से नरम और मस्ती से भरपूर होती है। इनमें एक ख़ासियत यह भी है कि इनका दिमाग काफी शांत होता है मतलब इन्हें गुस्सा इतनी जल्दी नहीं आता।

चौड़ी चाल

via

लड़कों की तरह कदम ठोक कर एवं चौड़ा करके चलने वाली लड़कियां काम तो आसानी से कर लेती है मगर काम को समझने में काफी वक्त लगाती है। मगर इनका व्यव्हार काफी उच्च होता है।

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *