अब वाट्स एप पर साझा कर सकेंगे इंस्टाग्राम ‘स्टोरीज’

न्यूज़ फीचर्ड

सैन फ्रांसिस्को , 5 जनवरी (आईएएनएस)| फेसबुक अपने उपभोक्ताओं के लिए प्रतिदिन कुछ नया करता रहता है। इसी कड़ी में फेसबुक एक परीक्षण कर रहा है जिससे उसके उपभोक्ता अपनी इंस्टाग्राम ‘स्टोरीज’ को सीधे वाट्स एप स्टेटस पर साझा कर सकेंगे।

नये फीचर से उपभोगकर्ता अपनी सजावटी फोटो, वीडियो, जीआईएफ वाट्स एप पर पोस्ट कर सकेंगे जो 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

टेकक्रंच के मुताबिक, “एक इंस्टाग्राम स्टोरी को वाट्स एप स्टेटस पर पोस्ट करने से यह वाट्स एप पर अन्य संदेशों की तहरह ही एनक्रिप्टेड हो जाता है।”

फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया गया, “हम हमेशा से ऐसे तरीकों का परीक्षण करते रहे हैं, जो इंस्टाग्राम पर अनुभव बेहतर बनाता हो और उन लोगों से अपने पलों को साझा करने में आपको आसानी हो जो आपके लिए महत्व रखते हैं।”

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की है कि ‘इंस्टाग्राम स्टोरीज’ और ‘वाट्स एप स्टेटस’ के 30 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं।

प्रतिद्वंद्वी एप स्नैपचैट के फीचर्स की नकल कर बनाए गए इस एप के उपभोक्ताओं की संख्या स्नैपचैट के 17.3 करोड़ उपभोक्ताओं की तुलना में लगभग दोगुनी हो चुकी है।

–आईएएनएस

Thumbnail

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *