रिसर्च के अनुसार जाने ज़्यादा जीने के लिए पुरुषों को क्या करना चाहिए

फीचर्ड हेल्थ

एक अनोखी रिसर्च सामने आई है जिसे सुनने के बाद पुरुषों के होंठों पर 100 किलोमीटर लम्बी मुस्कुराहट ला सकती है। दरअसल ताइवान के नेशनल डिफ़ेंस मेडिकल सेंटर ने हाल ही में एक रिसर्च की थी जिसके अनुसार दिल की बीमारी का खतरा उन मर्दों को कम होता है जो हफ्ते में दो बार सेक्स जरुर करते हैं। जिसके पीछे कारण यह है कि रोजाना सेक्स करने से पुरुषों के खून में उन हानिकारक केमिकल का स्तर कम होता है, जो दिल की बीमारी के कारक होते हैं। इसके अलावा रोजाना सेक्स करने वालों के शरीर में स्वस्थ ब्लड वेसल का संचालन बेहतर होता है, जिससे खून में बनने वाले केमिकल, ‘Homocysteine’ कम होते हैं।

2000 पुरुषों पर किया गया रिसर्च

via

इस रिसर्च में 2,000 पुरुषों के खून का सैम्पल लिया गया इन सभी पुरुषों की 20 से 59 साल थी। इस परिक्षण में यह बात सामने आई कि रोजाना सेक्स करने वाले लोगों के खून में Homocysteine का स्तर काफी उच्च होता है।

केमिकल की मात्रा होती है कम

via

इस परिक्षण से यह बात सामने आई की जो पुरुष हफ्ते में दो बार सेक्स करते उनमें इस केमिकल की मात्रा का होती है इनके मुकाबले जो महीने में एक बार सेक्स करता है उनमें यह केमिकल काफी ज़्यादा होता है।

जीवन होता है काफी स्वस्थ

via

रिसर्च टीम ने इस बात की भी पुष्टि की कि सेक्स करने से जीवन काफी स्वस्थ होता है। इसके आलावा निरंतर ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल की जांच करने से, फ़ुर्तीले रहने से और स्मोकिंग न करने से आप स्वस्थ्य जीवन जी सकते हैं। इसके अलावा लम्बी उम्र जीने के लिए इन चीजों का भी ध्यान रखें।

स्मोकिंग और ड्रिंक को कर दें टाटा

via

आपको जानकर हैरानी होगी मगर सच यही है कि सिगरेट आपके जीवन के पांच मिनट कम कर देती है। अगर आप लम्बी जिंदगी जीना चाहते हैं तो कोशिश करें की सिगरेट को छोड़ दें। वहीँ शराब पीने से भी आप जीवन के कई बहुमूल्य पल को बर्बाद कर देते हो। वहीं शराब पीने से लीवर भी ख़राब हो जाता है।

स्वच्छता

via

अगर लम्बी उम्र चाहिए तो स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। दरअसल आज के समय में लगभग हर दूसरी चीज हाइजनिक होती है। हर तरह की सफाई का विशेष ध्यान रखें चाहे फिर वो मुंह की सफाई हो या फिर शरीर की, आपको खुद को साफ सफाई से रखने की आदत होनी चाहिये।

लाल मीट से रहें दूर

via

अगर आपको लम्बा जीवन जीना है तो आज से ही लाल मीट से तौबा करलें दरअसल लाल मीट के खाने से हार्ट अटैक होने के चांस काफी हद तक बढ़ जाते हैं। खासतौर पर अगर आप इसे ज्‍यादा खाते हैं तो।

नट्स खाना शुरू कर दें

via

अगर लम्बा जीवन व्यतीत करना है तो मेवों में काफी एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि शरीर से फ्री रैडिकल्‍स निकालता है। यह शरीर को दुरस्त करने का काम भी करता है। इसमें ओमेआ 3 फैटी एसिड होता है जो कि दिमाग को तेज बनाता है।

परिवा और दोस्‍तों से करीबी रिश्‍ता

via

दरअसल एक सक्रीय सामाजिक जीवन व्यतीत करने वाला व्यक्ति हमेशा खुश रहता है। इससे भी आपकी जिंदगी 4 गुना बढ जाती है।

THUMBNAIL RESOURCE 

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *