नेतन्याहू ने भारतीय कारोबारियों के साथ ‘चाय पर चर्चा’ की

न्यूज़ फीचर्ड

मुंबई, 18 जनवरी (आईएएनएस)| भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के कुछ चुनिंदा शीर्ष सीईओ, उद्योगपतियों और बैंकर्स के साथ गुरुवार सुबह नाश्ते की मेज पर वार्ता की। इन चुनिंदा शीर्ष सीईओ में अशोक हिंदुजा, आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज, अजय पिरामल, हर्ष गोयनका, चंद्रा कोचर शामिल थे, जिनके साथ नेतन्याहू ने होटल ताज महल पैलेस में नाश्ते की मेज पर चर्चा की।

नेतन्याहू ने कहा कि भारत और इजरायल के साथ साझेदारी बेहतरीन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी मजबूती व्यक्तिगत दोस्ती है।

उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य उन्हीं का होता है जो हर वक्त कुछ नया करते हैं और कुछ नया करने के लिए आपको प्रोत्साहित करना हमारा काम है।

इसके बाद वह भारत, इजरायल व्यापार सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमें दोनों देशों के शीर्ष कारोबारी हिस्सा लेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे और इसके बाद वह नेतन्याहू के साथ निजी तौर पर वार्ता कर सकते हैं।

नेतन्याहू इसके बाद 26/11 मुंबई हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देंगे।

इसके बाद वह भारत के यहूदी समुदाय के साथ भी मुलाकात करेंगे, जिसमें मुंबई और उसके आसपास रह रहे इजरायली यहूदियों, बेने इजरायली और बगदादी यहूदियों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

नेतन्याहू रात आठ बजे भारतीय फिल्म उद्योग जगत की शीर्ष हस्तियों के साथ भी भोज करेंगे, जिनमें अमिताभ बच्चन सहित फिल्म जगत के बड़े अभिनेता, अभिनेत्रियां, निर्माता और निर्देशक मौजूद रहेंगे।

नेतन्याहू और उनकी पत्नी बुधवार रात को दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे थे और शुक्रवार सुबह इजरायल रवाना हो जाएंगे।

–आईएएनएस

Thumbnail

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *