सचिन हैं 9th पास और उनकी वाइफ है डॉक्टर, जाने क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं कितनी पढ़ी लिखी

फीचर्ड स्पोर्ट्स

क्या आपको पता है आपके पसंदीदा क्रिकेटर्स जो इतना फराटेदार इंग्लिश बोलते हैं आखिर वह पढ़े कहा तक हैं | और साथ ही साथ क्या आप यह भी जानते हैं की उनकी वाइफ कितना पढ़ी हैं | एक बहुत ही पुरानी कहावत है कि,’पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब’ । लेकिन खेलकूद कभी-कभी भविष्य चमका भी देते हैं। क्रिकेट के मैदान पर जमे सितारों को ही देख लीजिए। यदि ये भी अपने बचपन में किताबों में बिजी रहते तो रांची की गलियों में क्रिकेट खेलने वाला महेंद्र कभी एम.एस. धोनी के नाम से नहीं जाना जाता।

via

वैसे हम यह नहीं कहेंगे के पढाई ज़रूरी नहीं है पर हम यह भी नहीं कहेंगे की बस ही आप ज़िन्दगी में आगे बढे सकते हैं | हमारा यह कहना है की वही करें जिसमे आपका मन लगता है, चाहे वह कोई खेल हो पढाई हो या एक्टिंग हो या ड्राइंग | वही करें जिससे आपको खुसी मिलती है |

via

आइये जाने ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स के बारे में जो पढाई में तो आगे नहीं थे पर उनकी वाइफ ने पढाई में बहुत नाम कमाया :

1. हरभजन सिंह – गीता बसरा :

via

इंडियन क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने एजुकेशन के मामले में हायर सेकंडरी तक की पढ़ाई की है। वहीं उनकी पत्नी गीता बसरा ने एक्टिंग में कोर्स भी किया है ।

2. एम. एस धोनी – साक्षी धोनी :

via

वैसे फिल्म धोनी देख कर आपको पता तो चल ही गया होगा की साक्षी ने क्या पढ़ा है | फिर भी हम आपको बता दे धोनी कॉलेज ड्राप आउट हैं और वही साक्षी होटल मॅनॅग्मेंट से ग्रेजुएट हैं |

3. युवराज सिंह – हेज़ल कीच :

via

बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी चंडीगढ़ के एक स्कूल में केवल 10वीं तक पढ़ाई की है। वहीं हेज़ल इंग्लैंड रिटर्न हैं। मतलब ये कि 10वीं पास लड़के को भी विदेशी वाइफ मिल सकती है।

4. सुरेश रैना – प्रियंका चौधरी :

via

रैना ने बी.कॉम तक पढ़ाई की है। उनकी पत्नी प्रियंका चौधरी नीदरलैंड में बैंकिंग इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं। उन्होंने बी.टेक किया है।

5. रविंद्र जडेजा – रीवा :

via

शादी से पहले तक रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा आई.ए.एस कर रही थी |

6. भुवनेश्वर कुमार – नूपुर नगर :

via

भुवनेश्वर कुमार ने केवल स्कूली शिक्षा ली है जबकि उनकी पत्नी MBA ग्रेजुएट हैं।

7. रोहित शर्मा – रितिका सजदेह :

via

एजुकेशन के मामले में रोहित ने 12th पास की है, वहीं रितिका मुंबई से ग्रेजुएट हैं।

8. शिखर धवन- आयशा मुखर्जी :

via

बल्लेबाज शिखर धवन ने भी केवल 12वीं तक पढ़ाई की है । वहीं उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने ऑस्ट्रेलिया से स्कूली शिक्षा ली है और ग्रेजुएशन भी ऑस्ट्रेलिया से ही किया है ।

यह भी ज़रूर पढ़े :

कुछ और ही राज़ है महिलाओ के हील्स पहनने का

Featured Image Courtesy

 

Tagged

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *