क्या आप जानते हैं अधिकतर पति अपनी पत्नी से क्या सुनना पसंद करते हैं?

फीचर्ड रिलेशनशिप

शादी एक अटूट  बंधन होता है जो जिंदगी में सबसे खूबसूरत रिश्ता होता हैै। शादी के बाद लडक़ा.लडक़ी दोनों की जिदंगी बदल जाती है। लव मैरिज में तो लडक़ा.लडक़ी एक.दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, उसे व्यवहार उनके हावभाव को अच्छे पहचान लेते है। शादी से पहले ही ये बातें जान लेना चाहिए ताकि आगे जाकर कोई प्रॉब्लम न हो। पत्नियों को पति के मुंह से अपनी तरीफ सुनना बहुत पसंद होता है। जैसे ही पत्नियों को उनकी तारीफ सुनने में अच्छी लगती है ठीक वैसे ही पतियों को भी अपनी तरीफ सुनना पसंद होता है। पतियों के कान कुछ बातें सुनने को तरस रहे हैं।

पति अक्सर सुनता है ताने 

via

अक्सर पति बैचारा ये ताने सुनता है कि तुम अब पहले जैसे नहीं रहे, तुम शादी से पहले कितना ख्याल रखते थे मेरा, अब मेरी फिक्र ही नहीं। शायद ही कोई दिन पुरुषों के जीवन में ऐसा आया हो, जब उन्हें महिलाओं से सुनने को मिले कि वो पहले जैसा ही उनके साथ बर्ताव करते हैं।

तुम कुछ काम ढंग से नहीं करते 

via

आप किसी काम को मिस्टर परफेक्शनिस्ट की तरह पूरा करने की कोशिश क्यों न कर लें, यहां तक कि आप उसे अच्छे से पूरा कर भी लें, लेकिन पतियों को यहीं सुनने को मिलता है, तुम कोई काम ढंग से नहीं करते। इसलिए हर पति चाहता है उसी पत्नी उसके काम की तारीफ़ करे। 

पति जब ऑफिस से आए

via

जब पति ऑफिस से थका-हारा घर आता है तो उसके मन में बस इतनी छोटी सी भावना होती है कि उसकी पत्नी उससे कहे कि तुम आज आराम करो हम कल बात करेगें लेकिन ऐसा होना किसी सुहावने सपने से कम नहीं।

मैं ठीक हूँ

via

अधिकतर पतियों की अपनी पत्नी से यही शिकायत रहती है कि जब भी वे अपनी पत्नियों से उनका हाल पूछते हैं तो वे हमेशा किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त ही रहती है। महिलाएं कभी नहीं कहती कि वे ठीक हैं। ऐसे में बिचारा पति चाहता है कि कभी तो उसकी पत्नी मुस्कुरा कर रहे वो एक दम ठीक है।

पहले जैसे हो

via

शादीशुदा हो या कुंवारा लड़का हर किसी को अपने साथी से यही घिसा पीटा डाइलोग ही सुनने को मिलता है कि वह पहले जैसे नहीं रहे और वो पूरी तरह बदल चुके हैं। पुरूष अपनी पार्टनर से अपने बारे में यही सुनना चाहते हैं कि वो पहले जैसे ही हैं और बिल्कुल नहीं बदले।

मुझे शोपिंग नहीं करना

via

आपकी पत्नी हो या पार्टनर अगर उनकी अलमारी कपड़ों से पूरी तरह खचाखच भी क्यों न भरी हो, मगर इसके बावजूद भी वो कभी नहीं कहती कि उन्हें शॉपिंग करने या कपड़े खरीदने की जरूरत नहीं। ऐसे में अगर पत्नी यह कह दे तो पति अपने जीवन में और कुछ नहीं मांगता।

thumbnail resource 

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *