सगाई से शादी के बिच अक्सर यह गलती करते हैं कपल्स, आप ना करें यह गलती

सगाई से शादी के बिच अक्सर यह गलती करते हैं कपल्स, आप ना करें यह गलती

फीचर्ड रिलेशनशिप

पहले से काफी ज्यादा ज़माना बदल गया है | पहले शादी के बाद ही लोग एक दूसरे को देख पाते थे लेकिन अब यह चीज़ बदल गयी है | अगर अरेंज मैरिज है तो कपल सगाई के बाद से ही एक दूसरे से जुड़ने लग जाते हैं |

via

एक दूसरे से फोन या इंटरनेट के माध्यम से जुड़ चुके होते हैं। ये वो समय होता है जब एक दूसरे के लिए प्यार की भावनाएं परवान चढ़ रही होती हैं। इस समय कपल्स अपने भविष्य को लेकर कई सपने देखते हैं। अगर मिलना-जुलना मुमकिन हो तो ज्यादातर कपल्स इस समय तक मुलाकात शुरू कर देते हैं। असल में इन सारे प्रयासों के पीछे एक-दूसरे को जानने-समझने की भावना होती है ।

via

ये सच है कि शादी से पहले एक दूसरे को जानना समझना जरूरी होता है लेकिन कई बार कपल्स इस दौरान ऐसी बातें कह देते हैं या ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिसके कारण उनके रिश्ते बाद में प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए अगर आप भी शादी से पहले अपने जीवनसाथी से मुलाकात या बातचीत करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें ताकि बाद में उनके रिश्तों पर इसका कोई असर न पड़े।

via

आइये जाने ऐसी क्या गलतियां करते हैं कपल्स :

1. अपने बारे में ईमानदार नहीं रहते :

via

अक्सर शादी से पहले कपल्स अपने बारे में बातचीत करते हुए कुछ बातें झूठ बोल जाते हैं लेकिन ये गलत बात है । अपनी पिछली जिंदगी के बारे में आपको अपने पार्टनर से साफ-साफ बात करनी चाहिए । खासकर अपने पिछले रिश्तों को लेकर अपने लाइफ पार्टनर के साथ ईमानदार रहें जिससे बाद में उन्हें इसके बारे में पता होने पर बुरा न लगे । लेकिन बातचीत से पहले अपने पार्टनर का स्वभाव परख लें ।

2. शादी से पहले थोड़ी दूरी बनाये रखे :

via

कई बार कपल्स सगाई हो जाने के बाद एक-दूसरे से मिलने-जुलने के लिए इतने बेकरार हो जाते हैं कि वो शादी तक इंतजार नहीं कर पाते । ऐसे में बात-चीत तक तो ठीक है लेकिन शादी से पहले फिजिकल रिलेशन गलत है ।

3. अपने बारे में बढ़ा-चढ़ा कर ना बताये :

via

शादी से पहले की मुलाकात में अक्सर कपल्स एक दूसरे को इम्प्रेस करने के लिए अपने बारे में कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा कर या झूठी कह जाते हैं । लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स अब उनके घर का ही नहीं उनकी जिंदगी का भी हिस्सा बनने वाला है, जिसे बाद में सबकुछ सही पता चल जाएगा ।

4. ज्यादा बातचीत भी अच्छी नहीं :

via

कई कपल्स शादी के पहले बातचीत को लेकर इतने उत्सुक होते हैं कि वो अपना ज्यादातर समय एक दूसरे के साथ बातचीत में ही बिताने लगते हैं । बात-चीत ठीक है लेकिन एक दूसरे के बारे में इतना जानना ठीक नहीं कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत का रोमांच ही न बचे ।

via

ये थी कुछ बातें जिसे कर के शायद आप अपने पैर पर ही कुल्हाड़ी मार सकते हैं | इसलिए यह बातें करने से बचे |

Featured Image Courtesy 

यह भी ज़रूर पढ़े : 

ना होने दें अपने पार्टनर को नाराज, इन बातो से करें उनका गुस्सा शांत

Tagged

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *