अगर चखना चाहते हैं एक साथ 30 देशो का खाना तो जाएं इस फूड फेस्टिवल में

खान-पान फीचर्ड

खाने के शौकीन हैं तो आप गलती से भी इस बार वर्ल्ड ऑन ए प्लैटर नाम के इस इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल को मिस ना करें । यहां पर आपको एक साथ 30 देशों का खाना खाने के लिए मिलेगा । 2 दिनों तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में 7 कॉन्टिनेंट्स से 30 देश हिस्सा लेंगें 100 से भी ज्यादा फूड स्टॉल्स पर आपके लिए कई तरह का खाना होगा । 17 और 18 फरवरी को ये फूड फेस्टिवल दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा ।

via

किसी भी देश का खाना आपको उस देश के स्वभाव के बारे में काफी कुछ बता देता है। अगर आप इंडिया में रहते हुए भी विश्व के इतने सारे देशों के बारे में खास जानकारी लेना चाहती हैं तो इस फ़ूड फेस्टिवल में आपको जरूर जाना चाहिए।

via

तरह-तरह के खाने के साथ-साथ आपको यहां पर कई तरह के कल्चर्स को भी जानने का मौका मिलेगा। ये 7 महाद्वीप कौन से हैं और आपको यहां कौन सा खाना खाने के लिए मिलेगा ये भी जान लीजिए।

ऑस्ट्रेलिया :

via

ऑस्ट्रेलिया को खाने के बारे में अगर बात करें तो यहां का डिलीशियस मीट पीस से लेकर दुनिभर में मशहूर यहां की फिश और चिप्स तक सबको पसंद हैं।

यूरोप :

via

यूरोप सिर्फ घूमने के लिए ही नहीं बल्कि अपने खाने के लिए भी दुनिया में मशहूर है और जब यूरोप का बेस्ट खाना आपको दिल्ली में ही खाने के लिए मिल जाए तो भला आप ये चांस कैसे मिस कर सकती हैं। यहां पर आपको यूरोप के ऑथेंटिक इटैलियन पिज़्ज़ा से लेकर फ्रांस की पफी पेस्ट्रीज तक सब मिलेंगी।

नॉर्थ अमेरिका :

via

अब बात करते हैं इस इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में आने वाले पांचवें महाद्विप की जो है नार्थ अमेरिका इस बार आपको दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में यहां के थिक चीसी बर्गर, केचप मसालेदार टॉर्टिलास सब खाने को मिलेगा। सबसे खास बात ये है कि यहां पर जो भी खाना आपको सर्व किया जाएगा उसका स्वाद वहीं से आने वाले लोगो के हाथ से आपको मिलेगा।

साउथ अमेरिका :

via

साउथ अमेरिका का नाम आते ही आपको एक्सोटिक फ्लेवर का स्वाद आने लगता है। क्विनोआ से लेकर फैजुआड़ा तक और यहां की ट्रेडिशनल सब्जियां आपको सब खाने का मौका मिलेगा।

अफ्रीका :

via

वर्ल्ड ऑन ए प्लेटर इंटरनेशनल फ़ूड फेस्टिवल में आपको अफ्रीका के खाना भी खाने के लिए मिलेगा । अफ्रीका जिसे लैंड ऑफ़ डा वाइल्ड कहा जाता है । यहां पर आपको अफ्रीका का हर तरह का फेमस फूड क्या होता है ये जानने का मौका भी मिलेगा । प्लाण्टेंस से कसावा और रिच स्टार्चय फुफु और गुर्गे आपको यहां पर ये सब खाने के लिए मिलेगा। अब इतने सारे खाने के लिए आप अपने लिए थोड़ा समय तो निकाल ही सकती हैं।

एशिया :

via

एशिया को लैंड ऑफ़ डा मिस्टिकल कहा जाता है यहां के चप्पे-चप्पे में आपको क्या खास स्वाद मिल जाए आप उसका अंदाज़ा भी नहीं लगा पाएंगी । इंडोनेशिया की फिश सॉस से लेकर स्वीट कैरमेलाइज्ड प्याज तक आपको ना जाने कितनी तरह का अलग फ़ूड यहां पर खाने के लिए मिलेगा । इतना ही नहीं इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में आपको एशिया के हर कौने के स्वाद चखने का यहां मौका मिलेगा ।

यह भी ज़रूर पढ़े : 

बनारस गए और यह चीज़े नहीं खाये तो क्या बनारस गए

Featured Image Courtesy 

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *