जाने कौन सी राशियों की महिलाओं को कौन सी बीमारी हो सकती है!

फीचर्ड लाइफस्टाइल

हमने आपको राशियों से जुडी हुई काफी सारी बातें बतायीं हैं | आज भी हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे जिसे जान आपको अपने शरीर से जुड़े कुछ बातो के बारे में पता चलेगा | वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि, “सेहत अच्छी तो सब अच्छा”। वैसे यह बात सच भी है। जब हमारा स्वास्थ्य अच्छा होता है तो हम हर दुःख, परेशानी, मुसीबत सबसे लड़ने को तैयार हो जाते हैं । लेकिन सेहत बिगड़ने पर दुनिया का आराम भी बुरा लगने लगता है । ऐसे में स्वास्थ्य का ख्याल रखना हमारी पहली प्राथमिकता बन जाती है ।

via

कई बार ऐसा भी होता है कि हम लाख कोशिशें कर लें लेकिन स्वास्थ्य बिगड़ ही जाता है । इसके लिए आज हम आपकी राशि के अनुसार कुछ ऐसी बातें लेकर आए हैं, जिनका ख्याल रखकर आप अपने स्वास्थ्य को और भी बेहतर बना सकते हैं ।

via

आइये जाने आखिर पूरी बात क्या है :
1. मेष राशि :

via

इन्हें जरूरत से ज्यादा सोचने की आदत होती है, जिस वजह से ये सिरदर्द और सिर भारी होने जैसी बीमारियों से परेशान रहते हैं ।

2. वृषभ राशि :

via

इस राशि के लोग गले में सूजन, जबड़ों में दर्द जैसी परेशानियों से घिरे रहते हैं। इन्हें अपने शरीर के इन अंगों का खास ख्याल रखना चाहिए ।

3. मिथुन राशि :

via

मिथुन राशि का राशि स्वामी मंगल है, जो कि कंधे से लेकर हाथ और पैरों का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए आपको अपने इन अंगों का खास ख्याल रखना चाहिए।

4. कर्क राशि :

via

यह पेट संबंधी बीमारियों को उत्पन्न करता है। पेट में अपच, गैस, उल्टी, दस्त, पेट दर्द या आदि परेशानी हो सकती है इसलिए खानपान में विशेष कोताही बरतना चाहिए।

5. सिंह राशि :

via

सिंह राशि वाले लोगों को अपने हृदय का खास ख्याल रखना चाहिए । साथ ही समय-समय पर रक्त की जांच करवाते रहना चाहिए ।

6. कन्या राशि :

via

कन्या राशि का राशि स्वामी पेट और आँतों को अधिक प्रभावित करता है इसलिए इस राशि के जातक पेट दर्द, आँतों में सूजन, कब्ज जैसी बीमारियों से ग्रस्त रहते हैं । कन्या राशि वालो को अपने खानपान का विशेष ख्याल रखना चाहिए । साथ ही अल्कोहल के सेवन से बचना चाहिए ।

7. तुला राशि :

via

तुला राशि का राशि स्वामी शुक्र है जो त्वचा और किडनी को प्रभावित करता है । जब भी इनका राशि स्वामी नीच का होता है इन्हें त्वचा संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ता है ।

8. वृश्चिक राशि :

via

इनका स्वामी प्लूटो है जिस वजह से महिलाओं में होने वाले पीरियड्स और ब्लेडर में परेशानियां पैदा करता है । इन समस्याओं से बचने के लिए इन्हें अपना खास ख्याल रखना चाहिए। साथ ही समय पर डॉक्टर से चेकअप करवाते रहना चाहिए ।

9. धनु राशि :

via

इन राशि के लोगो को अपनी जांघों, लिवर, कमर और पीठ वाले हिस्से में होने वाली तकलीफों से जूझते रहते हैं । दर्द की इस परेशानी से बचने के लिए ज्यादा भाग-दौड़ से बचें ।

10. मकर राशि :

via

मकर राशि वाले कमजोर हड्डियों और घुटनों की परेशानी से ग्रस्त रहते हैं । ये अपने काम के प्रति भी बहुत जुनूनी रहते हैं । लेकिन अपनी बनती-बिगड़ती सेहत की वजह से परेशान रहते हैं ।

11. कुंभ राशि :

via

इस राशि का स्वामी यूरेनस है, इन्हे दिल की बीमारियों, अस्थमा और अर्थराइटिस जैसी बीमारियों को पैदा करता है। यदि आप इन सभी बीमारियों से पीड़ित हैं तो तुरंत डॉक्टर से चेक करवाएं ।

12. मीन राशि :

via

मीन राशि के लोग घुटनों के निचले हिस्से, पैरों के तलवे और नाखून टूटने जैसी परेशानियों से घिरे रहते हैं। इन्हें अपने शरीर के इन अंगों का खासतौर पर ध्यान रखना चाहिए ।

तो यह थी यह सब राशियों से जुड़े हुई लोगो की परेशानी | अगर आपको हमारी स्टोरी पसंद आयी तो इसे लाइक, कमेंट एवं शेयर करें |

यह भी ज़रूर पढ़े : 

क्या आप हिंदू धर्म के बारे में इन तथ्यों को जानते हैं?

Featured Image Courtesy 

Tagged

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *