‘बाघी’ फिल्म में निभाए थे 75 वर्ष का किरदार और अब दिखते हैं इतने हैंडसम

फीचर्ड सेलेब्रिटी

‘बाघी’ फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी | और अगर नहीं याद तो बता दें की बागी में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर साथ थे | साल 2016 में आयी टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बाघी’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी । फिल्म के हर एक किरदार ने अभूत ही बेहतरीन काम और कड़ी मेहनत की थी तभी फिल्म इतनी सफल हुई ।

via

वैसे आपने फिल्म में टाइगर श्रॉफ के गुरु को तो देखा ही होगा फिल्म में उन्होंने टाइगर श्रॉफ को ट्रेनिंग दी थी तो आज हम आप को उन्ही के बारे में बताने वाले हैं । फिल्म में 75 साल का बूढ़ा व्यक्ति दिखया गया था । लेकिन आप की जानकारी के लिए बता दे की असल जिंदगी में ये अभिनेता बहुत हैंडसम और स्टाइलिश दीखते है ।

via

कुछ ऐसे दीखते हैं अब :

via

आप की जानकारी के लिए बता दे की असल जिंदगी में इनका नाम शिफूजी शौर्य भारद्वाज है । बता दे की शिफूजी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं और उन्होंने फिल्म में एक 75 साल के बूढ़े ट्रेनर का किरदार निभाया था लेकिन बता दे की असल जिंदगी में उनकी उम्र 40 साल ही हैं ।

पहले करते थे यह काम :

via

शिफूजी शौर्य भारद्वाज भारतीय सेना में एक सक्छम कमांडो रह चुके हैं | यहाँ तक की वे हजारो लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी दिया करते हैं और आप की जानकारी के लिए बता दे की शिफूजी शौर्य भारद्वाज फिल्मों में चीफ एक्शन डिजाइनर के तोर पर भी काम किया करते हैं साथ ही साथ उन्होंने टाइगर श्रॉफ को भी 2 साल की ट्रेनिंग दी थी |

नाम का क्या है मतलब :

via

शिफू शब्द चीन से तालुक रखता है | जहाँ इसका मतलब होता है ‘फादर फिगर ‘, ‘धर्मगुरु’, ‘स्किलफुल पर्सन’, या मास्टर | मार्शल आर्ट्स में भी शिफू शब्द का प्रयोग होता है | जिसका मतलब होता है मास्टर |

टाइगर श्रॉफ को पहले से जानते थे :

via

टाइगर श्रॉफ फिल्मों में आने से पहले ही शिफूजी को बहुत अच्छी तरह जानते थे । दरअसल, टाइगर लंबे समय तक शिफूजी से ट्रेनिंग ले चुके हैं । सिर्फ टाइगर ही नहीं शिफूजी हजारों लड़कियों को भी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुके हैं  ।

आजम भगत सिंह के हैं दीवाने :

via

शिफूजी की शहीदे आजम भगत सिंह के प्रति दीवनगी देखते ही बनती है। वह अपनी हर शर्ट और टी-शर्ट पर भगत सिंह का मोना लगते हैं। वह अपने हस्ताक्षर में भी इंकलाब जिंदाबाद लिखते हैं। हर सरकारी दस्तावेज पर उनके हस्ताक्षर इंकलाब जिंदाबाद ही हैं।

via

बता दें कि शिफूजी कमांडो ट्रेनर और चीफ कमांडोस मेंटर के तौर पर जाने जाते हैं, जो भारतीय सशस्त्र सेनाओं के उत्कृष्ट और सबसे घातक कमांडोज को तैयार करते हैं।

Featured Image Courtesy 

यह भी ज़रूर पढ़े : 

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड की बेबी डॉल स्ट्रेस कम करने के लिए क्या खाती है?

Tagged

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *