नए कपड़ों के साथ बटन और कपड़े का जो एक्स्ट्रा पीस मिलता है, क्या आपको पता है वो क्यों दिया जाता है?

फीचर्ड लाइफस्टाइल

हिन्दुस्थान में नए कपड़े लाने के लिए किसी ख़ास दिन की जरुरत नहीं पड़ती बल्कि एक छोटे से बहाने की जरुरत पड़ती है। जैसे दोस्त के चाचा के लड़के का जन्म दिन है नए कपड़े तो लाना होगा, अच्छा भुआ की बेटी के ससुराल में शादी है नए कपडे तो लाने ही पड़ेंगे, क्या गर्मी का मौसम आ गया अब तो नए कपड़े लाने ही पड़ेंगे यानी हम कुछ भी शॉपिंग के लिए बहाना तो ढूँढ ही लेते हैं। खैर यहाँ मकसद आप पर तंज मारना नहीं था बल्कि आपके दिमाग के तारों को हिलाना था। यानी यहाँ बात हो रही है नए कपड़ो के साथ मिलने वाले एक्स्ट्रा बटन और कपड़े के पिस की। क्या अभी तक नहीं समझे मैं कहना क्या चाह रहा हूँ, कोई बात नहीं निचे आओ समझाता हूँ।

विस्तार से समझते हैं

via

चलिए अब इसे विस्तार से जानने की कोशिश करते हैं, जैसा कि आप कोई भी अपनी नई पैंट, शर्ट कुर्ता या फिर टॉप खरीद कर लाते हैं। तो आपको नए कपड़े के साथ एक बटन और उसी कलर का एक कपड़े का छोटा पिस भी मिलता है। अब अगर उस कपड़े के पिस को आपने यह सोच कर अपने पास रखा है कि जरुरत के समय रफू करवा लेंगे तो आप पूरी तरह गलत हैं।

यह है वजह

via

तो नए कपड़ो के साथ कपड़े का एक्स्ट्रा छोटा पिस देने के पीछे का कारण यह होता है कि आप कपड़े को धो कर उसकी क्वालिटी पता कर सको। कहने का मतलब यह कि कपड़ा किस तरह का है, धोने के बाद कपड़ा कलर तो नहीं छोड़ रहा, या फिर कपड़ो में किसी तरह के ब्लीच की तो जरुरत नहीं।

नए कपड़ो को ख़राब होने से बचा सकते हो

via

बात समझाने की बीएस इतनी सी है कि यह छोटा सा कपडा आपके बड़े काम आ सकता है। इसका इस्तेमाल करके आप अपने नए कपड़ो को ख़राब होने से बचा सकते हैं। तो अब अपने कपड़ो के साथ मिले कपड़े के टुकड़े का इस तरह प्रयोग करें।

लेदर पैन्ट

via

गर्मियों के दिनों में जितना हो सके चमड़े की पैंट खुद से दूर रखें क्योंकि चमड़े से ज़्यादा गर्म कुछ नहीं होता। इसलिए अपने सारे लेदर पैन्ट्स को अलमारी में बंद करके ताला लगा दीजिये।

हाई लो स्कर्ट

via

गर्मियों के दिनों में हाई लो स्कर्ट बिलकुल नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इनसे आपका लुक बेकार लगता है। इन स्कर्ट के बदले आप कोई और विकल्प चुनकर उसे पहन सकती हैं।

बूटी शार्ट्स

via

दरअसल बूटी शर्ट्स काफी ज़्यादा शॉर्ट्स होती है। गार्मि के मौसम में धुप में घुमने पर धुप सीधे आपकी त्वचा पर चुबेगी। इसलिए बेहतर होगा गर्मियों के मौसम में थोड़ा हल्का मगर पूरा ढंका कपड़ा पहने।

THUMBNAIL RESOURCE

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *