ज़रूर देंखे ये 7 रोमांटिक अंग्रेजी फिल्में अपने साथी के साथ

फीचर्ड मनोरंजन

जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, साथी के साथ एक फिल्म देखना बहुत ही सरल लेकिन यदि देखा जाए तो महत्वपूर्ण बात हो जाती है। लेकिन यह महत्वपूर्ण क्यों है? ऐसा इसलिए है क्योंकि एक फिल्म देखने से आपको न केवल अपने साथी के साथ कुछ समय बिताने का समय मिलता है, यह आप दोनों को एक दूसरे को बेहतर समझने में भी सक्षम बनाता है। एक फिल्म देखने के बाद या देखते समय, आप इसकी कहानी, विषय पर चर्चा कर सकते हैं और भावनाओं को समझ सकते है। इस पर चर्चा करके, आपको विभिन्न चीजों पर एक दूसरे के दृष्टिकोण को समझ सकते है। तो एक रोमांटिक फिल्म देखना ज़रूरी हो जाता है।

यहां 7 फिल्में हैं जिन्हें आपको साथी के साथ देखना चाहिए:

1. टाइटैनिक

via

जेम्स कैमरन की महाकाव्य रोमांस जो वास्तविक जीवन त्रासदी का काल्पनिक संस्करण था, टाइटैनिक सभी समय की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। यहां तक ​​कि जिन लोगों ने फिल्म नहीं देखी है, उन्हें पता होगा कि फिल्म का अंत कैसे होता है। यह फिल्म एक सच्चे कहानी पर आधारित थी जिसमे गरीब लड़का अमीर लड़की के प्यार में पड़ जाता है।

2. ए वॉक टू रिमेम्बेर

via

लैंडन (शेन वेस्ट) का कहना है, “लेकिन हमारा प्यार हवा की तरह है, आप इसे देख नहीं सकते लेकिन आप इसे महसूस कर सकते हैं”, उसकी मृतक प्रेमिका जेमी (मैंडी मूर) के लिए अपनी भावनाओं का वर्णन करने के लिए उन्होंने कहा था। यह रेखा फिल्म का सार बताती है और आपको अपनी आंखों में एक आँसू के साथ छोड़ देती है और आपके होंठों पर मुस्कुराहट भी देती है। दरअसल, फिल्म की संपूर्ण कथा आपको अलग-अलग भावनाओं को महसूस करने में मदद करती है।

3. क्रेमर vs क्रेमर

via

आप अपने रिश्ते में परिपक्व होने पर इस फिल्म को देखना पसंद कर सकते हैं। हालांकि यह फिल्म एक कपल के बारे में है, लेकिन यह एक रोमांस नहीं दिखाती है। इसके बजाय, यह तलाक की कार्यवाही के बारे में बात करती है जो उनके छोटे बेटे को कैसे प्रभावित करती है। जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो भविष्य देखना भी महत्वपूर्ण होता है।

4. 500 डेज ऑफ़ समर

via

यदि आप एक हल्की, रमणीय फिल्म अपने साथी के साथ देखना चाहते है तो यह फिल्म आपको ज़रूर पसंद आएगी। एफ फिल्म टॉम और समर के सम्बन्ध के ५०० दिनों का उल्लेख करती है।

5. पी एस आई लव यू

via

होली (हिलेरी स्वांक) जब अपने पति गेरी (जेरार्ड बटलर) को मस्तिष्क ट्यूमर की वजह से खो देती है, तब उसे पता लगता है कि उसे उसका प्यार व्यक्त करने का मौका ही नहीं मिला। गैरी जो की यह तथ्य के बारे में जानता था कि वह जल्द ही मरने जा रहा है, वह उसके जाने के पश्चात पत्र देने की व्यवस्था करता है। यह फिल्म दंपती के जीवन में एक दुखद अनुभव के बारे में बताती है। यह आपको यह महसूस कराता है कि हम इस संसार को छोड़ने के बाद भी, हमारे प्रेम से ज़िंदा रह सकते हैं।

6. रोमन हॉलिडे

via

यदि आप एक फिल्म निर्माता की आंखों के माध्यम से रोम की विश्व प्रसिद्ध विंटेज वास्तुकला का पता लगाने की तलाश करते हैं, रोमन हॉलिडे की एक डीवीडी प्राप्त करें 1 9 53 में जारी काले और सफेद फिल्म में एक समाचार रिपोर्टर (ग्रेगरी पेक) और एक राजसी राजकुमारी (ऑड्रे हेपबर्न) की यात्रा के रूप में दिखाया गया है क्योंकि वे रोम के सुंदर शहर की खोज करते हैं और आखिरकार, एक दूसरे के साथ प्यार में पड़ना समाप्त होता है

7. व्हेन हैरी मेट सैली

via

क्या पुरुष और महिलाएं सिर्फ दोस्त रह सकते हैं? यह फिल्म तीन तरह से दिलचस्प है जो कई वर्षों से लोगों के विकास या परिवर्तन के बीच के समीकरण को दर्शाती है। हैरी (बिली क्रिस्टल) और सैली (मेग रयान) न्यू यॉर्क में बारह साल से व्यस्त होने पर और एक बिंदु पर मिलते हैं जहां वे सोचते हैं कि वे किस तरह की भावनाऐं एक-दूसरे के लिए रखते हैं।

रोमांटिक फिल्म देखने से आप अपने साथी के और करीब पहुंच सकते हैं, प्यार के अलग-अलग पहलु को जान सकते है और उन्हें अपने जीवन में अपना सकते है।

Featured Image Courtesy:

Tagged

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *