कामयाब होने के लिए सितारें भी लेते हैं ज्योतिष शास्त्र का सहारा

फीचर्ड मनोरंजन

आज की दुनिया में तरक्की पैसा नाम और शौहरत हर किसी की पहली प्राथमिकता होती है। यह चाहत उनकी भी होती है जिसने कुछ हासिल नहीं किया और यह चाहत उनकी भी होती है जो सब कुछ हासिल कर चुके हैं। इनमें वो तमाम बड़े-बड़े नामी-गिरामी लोग, राजनेता, अभिनता-अभिनेत्री भी शामिल होते हैं। वहीं बात अगर बॉलीवुड सितारों की करें तो उनके लिए नाम और शौहरत के मायने बदल जाते हैं। वो अपने काम के अपना सब कुछ लगा देते हैं फिर वो चाहे पैशन हो या लगन, या फिर अपने पीआर के ज़रिये पब्लिसिटी स्टंट, या फिर फ़िल्म रिलीज़ होने से पहले मंदिरों के दर्शन। और आजकल तो स्पेलिंग बदलने का भी चलन चल गया है।

पहले जहाँ सितारे फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले अपना नाम बदलते थे अब इस अब गुड लक के लिए ये स्टार्स अपना नाम नहीं बदलते हैं, बल्कि अपने नाम की स्पेलिंग बदल रहे हैं। आइये जानते हैं किस अभिनेता ने किया अपने नाम में क्या बदलाव ?

जिमी शेरगिल

via

बॉलीवुड के छुपा रुस्तम अभिनेता और अपनी ख़ास अदायगी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले जिमी शेरगिल ने भी अपने नाम में एक एक्स्ट्रा ‘I’ जोड़ा है। इसके बाद उनका पंजाबी फिल्मों काफी नाम हुआ। मगर बॉलीवुड में अब भी वे एक स्थायी पहचान पाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

करीना कपूर

via

बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्री में से एक करीना भी नंबर ज्योतिष में काफी विश्वास रखती है। अभी कुछ समय पहले की बात है करीना ने अपने नाम से e हटाकर i लगाया था। मगर पिता रणधीर कपूर के मना करने पर उन्होंने फिर अपनी स्पेलिंग को बदल लिया और पहले जैसे ही कर लिया।

अजय देवगन

via

अपने करियर में सफलता पाने के लिए अजय भी उन सितारों की लिस्ट में शामिल है जिन्होंने टोटके पर यकीन किया। Devgan में से ‘A’ को हटा दिया। हालाँकि यह टोटका उनके काफी काम भी आया और इसे करने के बाद उन्होंने सफलता का स्वाद भी चखा।

करिश्मा कपूर

via

करीना की कपूर की बड़ी बहन ने भी टोटके का सहारा लिया उन्होंने अपने नाम से H को हटा दिया। अब उनका नाम करिश्मा से करिस्मा हो गया है।

रितेश देशमुख

via

रितेश देशमुख ने भी टोटके का इस्तेमाल किया मगर ऐसा करने के लिए उन्हें किसी पंडित ने नहीं कहा बल्कि उनके एक दोस्त के कहने पर उन्होंने अपने नाम में एक एक्स्ट्रा ‘I’ जोड़ लिया।

रानी मुखर्जी

via

कुछ-कुछ होता है से अपनी फ़िल्मी सफ़र का आगाज़ करने वाली रानी ने भी अपने नाम के साथ टोटके किये वो भी अपने करियर के बिच में रानी ने Mukherji की स्पेलिंग बदलकर कर Mukerji कर ली है।

आयुष्मान खुराना

via

खुबसूरत आवाज और चेहरे के मालिक आयुष्यमान ने भी अपने नाम के साथ छेड़छाड़ की अपने नाम में एक एक्स्ट्रा ‘N’ और ‘R’ जोड़ लिया। हालाँकि यह कितना असर किया यह तो आयुष्यमान ही जाने।

सुनील शेट्टी

via

सुनील शेट्टी ने टोटका तो किया मगर सही समय पर नहीं किया उन्होंने टोटका उस वक्त किया जब फिल्मों से उन्हें लगभग रुखसत किया जा चूका था। सुनील शेट्टी ने अपने नाम में एक्स्ट्रा ‘E’ जोड़ा था।

thumbnail resource

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *