क्या आप जानते हैं किस सेलिब्रिटी के कितने ट्वीटर फॉलोवर्स हैं फेक

फीचर्ड सेलेब्रिटी

फैंस और स्टार का रिश्ता किसी भक्त और भगवान से कम नहीं होता। एक वो भी दौर था जब स्टार की जिंदगी बिलकुल बंद लिफाफे की तरह थी लोग सिर्फ वही देख पाते जो वो दिखाना चाहता। मगर आज सोशल मीडिया का ज़माने में कोई भी बात कोई भी व्यक्ति छुपा नहीं पाता फिर चाहे वो स्टार हो या आम जनता कोई कुछ नहीं छुपा सकता। हालांकि यह बात है कि सोशल मीडिया ने भक्त से भगवान की दुरी को काफी हद तक कम कर दिया है। अब आजकल स्टार खुद अपने फैंस के लिए अपनी तस्वीरें शेअर करते हैं उनसे बातें करते हैं।
सोशल मीडिया साइट्स स्टार्स को मापने का पैमाना भी बनते जा रहे हैं, जैसे पहले दो बराबर कद के स्टार का पता नहीं चल पाता था कौन सबसे बड़ा स्टार है किसके फैंस सबसे ज़्यादा है मगर इस सोशल साइट्स की वजह से यह संभव हो पाया। जिसके जितने ज़्यादा फॉलोअर्स उतना बड़ा स्टार, स्टार की फैंस फॉलोविंग लाखों में होती है मगर क्या कभी आपने सोचा है कि यह सारे असली होते हैं ? अगर सोचा है तो आइये आज आपको आपके सवालों के जवाब दे ही देते हैं।

शाहरुख़ खान

via

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड की बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान की वैसे तो कहा जाता है यह आज भी हर कुंवारी लड़कियों के सपनों में आते हैं। वहीं ट्विटर पर इनके ट्विटर पर 4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। बात यही ख़त्म हो जाती तो इतनी हसीन बात कैसे बनती सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि इनमें से 2 करोड़ फॉलोअर्स नकली है।

सलमान खान

via

बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान के अकाउंट में तो रियल फॉलोअर्स की संख्या फेक फॉलोअर्स से भी कम है। नके 1 करोड़ 91 लाख से ज्यादा फेक तो 1 करोड़ 25 लाख से ज्यादा ही रियल फॉलोअर्स हैं। अब सही है भैया सच्चे लोग दुनिया में मिलते ही कहाँ है।

दीपिका पादुकोण

via

मेरे जैसे और भी न जाने कितने दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण के ट्वीटर पर फॉलोअर्स 2 करोड़ से ज्यादा है। हालाँकि रियल और फेक फॉलोअर्स के परिणाम में भी दीपिका ने फर्स्ट डिविजन हासिल किया यानी दीपिका के 61% फैंस असली है। इनमे फेक फॉलोअर्स की संख्या 91 लाख के करीब है और रियल फॉलोअर्स की संख्या 1 करोड़ 43 लाख के करीब हैं।

अमीर खान

via

ईमानदारी की मिसाल कहे जाने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के कुछ फैंस बेईमान निकले इनकी संख्या 98 लाख के करीबन है। वहीं आमिर खान के पास एक करोड़ से ज़्यादा फैंस असली है।

अमिताभ बच्चन

via

बॉलीवुड के शहंशाह ट्विटर की दौड़ में देवियों और सज्जनों द्वितीय रहे जी हाँ उन्हें इस परिणाम में 45% अंक आए हैं। यानी उनके लगभग 55% फैंस नकली है। बिग बी के ट्विटर पर 3 करोड़ फैंस है जिसमें से 1 करोड़ 78 लाख के करीब फॉलोअर्स फेक तो 1 करोड़ 55 लाख के करीब असली फॉलोअर्स हैं।

प्रियंका चौपड़ा

via

बॉलीवुड से ले कर हॉलीवुड तक अपने हुस्न का जलवा बिखेर रही देशी गर्ल प्रियंका चौपड़ा को ट्विटर पर करीब 2 करोड़ लोग फॉलो कर रहे हैं। 1 करोड़ 20 लाख के करीब फेक है। समझ नहीं आ रहा इन फैक ट्विटर अकाउंट को भी जनगणना में शामिल किया जाएगा क्या ?

अक्षय कुमार

via

सीधे साधी अक्की के फॉलोअर्स भी टेड़ी खीर निकले और वो भी एक दो नहीं पूरे 1 करोड़ 50 लाख इनके असली फैंस की संख्या 1 करोड़ के आसपास है।

thumbnail resource 

Review Overview

Summary

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *